पुलिस टीम पर हमला कर हिरासत से युवक को छुड़ाया, BJP सभासद समेत 35 के खिलाफ FIR

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 08:16 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश में भदोही के शहर कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार इलाके में पुलिस टीम पर हमला कर एक व्यक्ति को हिरासत से छुड़ाकर ले जाने के मामले में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक सभासद सहित कुल 35 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गगन राज सिंह ने बताया कि इस मामले में नई बाजार नगर पंचायत वार्ड नंबर एक के भाजपा सभासद दीना सोनकर सहित 15 नामजद और 20 अज्ञात सहित कुल 35 व्यक्तियों के खिलाफ शांति भंग, सरकारी कार्य में व्यवधान, ड्यूटी कर रहे लोक सेवक पर हमला समेत भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं में शनिवार रात प्राथमिकी दर्ज की गई। सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। घटना का ब्योरा देते हुए उन्होंने बताया कि मामला शहर कोतवाली के अंतर्गत नई बाजार पुलिस चौकी का है।

चौकी इंचार्ज मनोज कुमार राय शनिवार को अपने हमराहियों के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे, तभी वहां दीपक सोनकर नाम का व्यक्ति मोबाइल से वीडियो बनाने लगा। चौकी इंचार्ज के मना करने पर उसने खुद को भाजपा नेता की धौंस दिखाई और पुलिस से हाथापाई की, जिस पर उसे हिरासत में बैठाया गया। चौकी प्रभारी के मुताबिक दीपक ने अपने चाचा और वार्ड नंबर एक से सभासद दीना सोनकर को फोन से सूचना दी, जिसके बाद सभासद ने लाठी डंडों से लैस भीड़ लेकर पूरी पुलिस टीम पर हमला करते हुए दौड़ा दौड़ाकर मार पीट की और दीपक को हिरासत से छुड़ा लिया।

राय ने बताया कि उन्हें और अन्य चार सिपाहियों को एक कटरे के अंदर घुसने के बाद शटर बंद करके अपनी जान बचानी पड़ी। सूचना पर कोतवाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी भारी पुलिस बल लेकर पहुंचे, तो कटरे का शटर खोला गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस पर हमला करने वाले सभी फरार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static