यूपीः जनसेवा केंद्र के जरिये रेलवे टिकटों का अवैध कारोबार चला रहा था युवक, गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 04:34 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा के बढपुरा इलाके के उदी मे रेलवे सुरक्षा बल एवं डिटेक्टिव विंग टूंडला ने पर्सनल यूजर आईडी से रेलवे टिकटों का अवैध कारोबार करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक जनसेवा केंद्र के जरिये रेलवे टिकटों का अवैध कारोबार संचालित कर रहा था । इटावा के रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट के एनसी चाहर ने कहा कि आरोपी इस अवैध कारोबार में करीब तीन साल से संलिप्त था ।

चाहर ने बताया कि सॉफ्टवेयर से प्राप्त पर्सनल यूजर आईडी रजत 8533 की प्रमाणिकता और रेलवे ई टिकट बनाकर ग्राहकों को अधिक कीमत पर बिक्री करने वाले अवैध टिकट पर अभियान चलाया गया । चाहर ने बताया कि अवैध ई टिकट कारोबार की धर पकड़ कारर्वाई के तहत हर्ष कंप्यूटर जनसेवा केंद्र उदी मोड़ पहुंचे। यहां एक व्यक्ति कंप्यूटर पर काम करते हुए मिला। युवक ने अपना नाम रजत कुमार बताया और स्वीकारा की वह अपनी पर्सनल यूजर आईडी पर रेल टिकट बनाता था और 200 से 300 रुपये अधिक लेकर टिकट बेचता था।

आरोपी ने बताया उसकी दो पर्सनल यूजर आईडी है और यह आईडी रजत 8533 तथा अनिल 8533 है। जिनसे उसने अवैध रूप से ई टिकट बनाना स्वीकार किया है। उसके पास से एक सीपीयू, एक प्रिंटर, एक मॉनीटर, एक की बोर्ड व एक माउस बरामद हुआ है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसकी जांच रमेश चंद्र को सौंपी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static