दर्दनाक हादसा: युवाओं की जांबाजी और गाववालों की सूझ-बूझ भी नहीं बचा सकी श्रद्धालुओं की जान

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2017 - 04:23 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में सुबह मुड़ेसी गांव के पास एक कार के नहर में गिर जाने से 10 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान कर ली गई है। वे बरेली के रहने वाले थे और राजस्थान स्थित मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने निकले थे।

जानकारी के अनुसार मथुरा के थाना मगोर्रा क्षेत्र में नहर में डूबे कार सवारों को बचाने के लिए गांव मकेरा के युवाओं और ग्रामीणों ने हर संभव कोशिश की, लेकिन अफसोस वे किसी को भी नहीं बचा सके। युवा तो अपनी जान की परवाह किए बिना ही उफनती नहर में कूद गए। नहर में कूदे युवा पुलिस के पहुंचने तक कार में फंसे लोगों को बाहर निकाल लाए। हालांकि बाहर लाकर देखा तो सभी की मौत हो चुकी थी। इसके बाद काफी देर तक नहर में ही ड्राइवर की तलाश की गई। काफी दूर जाकर उसका भी शव गोताखोरों ने खोज लिया।

इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने कई घंटे तक मृतकों के शव नहीं उठाने दिए। लोगों का कहना था कि हादसा पुल के संकरा होने के कारण हुआ होगा। वे नहर पर बने पुल को चौड़ा किए जाने की काफी दिनों से मांग करते आ रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

इसके बाद मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा द्वारा पुल को चौड़ा किए जाने की मांग मान लिए जाने पर लोगों का रोष शांत हुआ। 2 परिवारों के सगे-संबंधियों की एक साथ इतनी बड़ी तादाद में मौत हो जाने पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गहरा दुख व्यक्त किया है। पुलिस को इस घटना की जानकारी सुबह सड़क पर दौड़ लगाने निकले युवक दर्शन सिंह ने दी। उसी ने गांव के लोगों को घटना के बारे में बताकर मौके पर एकत्र किया।