कोर्ट में पेश होने के बाद युवक ने बोतल के टुकड़े से काटा अपना गला, संबंधित पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 05:24 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में कोर्ट में पेशी के बाद एक अभियुक्त ने कथित तौर पर नशे की हालत में आत्महत्या की कोशिश की। अभियुक्त ने कांच की बोलत के टुकड़े से अपना गला काट लिया। पुलिसकर्मियों ने युवक को लहुलूहान हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे गंभीर हालत के चलते आगे रेफर कर दिया गया। मामले में एसपी ने संबंधित पुलिसकर्मियों को लापरवाही का दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
जानकारी मुताबिक बुधवार को थाना आदर्श मंडी पुलिस ने शहर के मोहल्ला रेलपार निवासी धर्मेंद्र नाम के युवक को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक युवक सुबह करीब 11 बजे नशे की हालत में गुरूद्वारा तिराहे पर लोगों से गाली गलौज कर रहा था, जिसे डायल112 पर तैनात पुलिसकर्मी थाना आदर्श मंडी ले गए थे। थाने पर भी युवक ने खूब हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस ने उसका शांति भंग में चालान कर दिया। चालानी कार्रवाई के बाद पुलिसकर्मियों ने धर्मेंद्र को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायालय द्वारा उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में मुजफ्फरनगर जिला कारागार में भेजने के आदेश दिए थे।

बाथरूम का बहाना बना किया ऐसा
पुलिसकर्मियों के मुताबिक जब वे अभियुक्त धर्मेंद्र को जिला कारागार ले जा रहे थे, तो कोर्ट परिसर से बाहर निकलने के बाद उसने बाथरुम जाने की बात कही। इस पर जब पुलिसकर्मियों ने उसे बाथरुम में जाने दिया, तभी उसने रास्ते में कांच का टुकड़ा उठा लिया और खुद की गर्दन को कांच से काट दिया। पुलिसकर्मियों ने जब उसे खून से लथपथ देखा, तो उनके होश उड़ गए।

संबंधित पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अभियुक्त द्वारा सड़क पर टूटे गए कांच के टुकड़े से गर्दन पर प्रहार कर खुद को चोटिल कर लिया। इसकी जानकारी पर पुलिसकर्मचारियों द्वारा तत्काल अभियुक्त को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से अभियुक्त को बेहतर उपचार की आवश्यकता के दृष्टिगत मेरठ हॉस्पिटल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में लापरवाही बरतने को लेकर संबंधित पुलिसकर्मियों को एसपी द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static