यूपी में हार के बाद कांग्रेस में उठे विद्रोह के स्वर, कांग्रेसी नेतृत्व के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर जीशान हैदर पार्टी से निष्कासित

punjabkesari.in Friday, Mar 11, 2022 - 08:26 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस नेता जीशान हैदर को अनुशासनहीनता के आरोप में छह साल के लिये पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी में इलेक्ट्रानिक मीडिया एवं उर्दू प्रेस विभाग के संयोजक जीशान हैदर ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के लिये पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किये थे। उन्होंने कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया था।       

पार्टी की अनुशासन समिति ने शुक्रवार शाम एक बयान जारी कर कहा कि उसके संज्ञान में आया है कि सोशल मीडिया और समाचार पत्रों के जरिये हैदर ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है जो अनुशासनहीनता की परिधि में आता है। इसलिये उन्हें पार्टी के सभी पदो से पृथक करते हुये छह वर्ष के लिये निष्कासित किया जाता है।       

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मात्र दो सीटें मिली है जबकि 2017 में पार्टी को सात सीटों पर जीत हासिल हुयी थी। करारी हार के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में खासी बेचैनी देखी जा रही है।

Content Writer

Mamta Yadav