उत्तराखंड में कोरोना के 11 नए मामले आए सामने, 7 जिलों में नहीं मिला एक भी संक्रमित

7/24/2021 10:20:23 AM

देहरादूनः उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 11 नए मामले सामने आए। पिछले एक साल में एक दिन में दर्ज की गई महामारी से पीड़ितों की यह न्यूनतम संख्या है।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश के 13 जिलों में से सात में महामारी का कोई नया मामला नहीं मिला जबकि देहरादून सहित तीन जिलों में केवल एक-एक मरीज मिले। सर्वाधिक चार मरीज नैनीताल जिले में सामने आए हैं जबकि चमोली और पिथौरागढ़ जिले में दो-दो मरीज मिले। प्रदेश में शुक्रवार को महामारी के कारण किसी की मृत्यु नहीं हुई तथा और 58 लोग स्वस्थ हो गए। उपचाराधीन मामलों की संख्या भी प्रदेश में सिमटकर 606 रह गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हालांकि, पिछले कुछ समय में संक्रमण के मामलों में कमी आई है परंतु अभी भी पूरी सावधानी व सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर सभी जिलाधिकारियों को 31 जुलाई तक बच्चों के लिये पृथक से वार्ड बनाने सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस संबंध में सीएम ने कहा कि इसके लिए जरूरी चिकित्सकों अथवा धनराशि की व्यवस्था की जाएगी। कोविड से बचाव के लिए टेस्टिंग तथा टीकाकरण दोनों को ही बेहद जरूरी बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सेना के अस्पतालों में भी कोविड से संबंधित उपचार के लिए अतिरिक्त बेडों की व्यवस्था तथा टीके की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता के लिए वह रक्षा मंत्री एवं गृह मंत्री से भी बात करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static