बदरीनाथ-केदारनाथ ट्रैक रूट पर 11 लोग फंसे

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2017 - 05:55 PM (IST)

देहरादूनः इंडियन ऑयल, दिल्ली सरकार और सीपीडब्लूडी के वरिष्ठ अधिकारियों समेत 11 सदस्यों का 1 ट्रैकिंग दल बदरीनाथ से केदारनाथ के रास्ते में रूद्रप्रयाग जिले के बर्फ से ढके वनपतिया क्षेत्र में फंस गया है। फंसे ट्रैकर्स को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए प्रशासन ने भारतीय वायु सेना की मदद मांगी है।

रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि क्षेत्र में बर्फबारी होने और वहां तक पहुंच पाना मुश्किल होने के कारण हमने वायु सेना से ट्रैकिंग टीम को बाहर निकालने में मदद मांगी है। इस टीम में इंडियन ऑयल के महाप्रबंधक स्तर के 1 अधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस बीच, ट्रैकर्स की मदद के लिए पुलिस, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य के आपदा प्रबंधन कर्मियों की 1 संयुक्त टीम वनपतिया के लिए रवाना कर दी गई है। 

हालांकि, जिलाधिकारी ने बताया कि टीम को ट्रैकर्स तक पहुंचने में अभी समय लगेगा क्योंकि वह अभी आधा रास्ता ही तय कर पाएं हैं। उन्होंने बताया कि ट्रैकर्स के वनपतिया में फंसे होने की जानकारी उस वक्त मिली जब दल के 2 सदस्य किसी तरह नीचे उतर कर मदमहेश्वर तक पहुंचे और प्रशासन को इसकी सूचना दी। पिछले 3 दिनों से वनपतिया में फंसे 11 लोगों में से 2 के नीचे आने के बाद अब वहां 9 लोग रह गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि टीम बदरीनाथ से केदारनाथ के ट्रैकिंग अभियान पर थी।