उत्तराखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल... 12 DSP स्थानांतरित, 11 HC को प्रोन्नति

12/31/2020 11:02:15 AM

 

देहरादूनः उत्तराखंड पुलिस के 12 उपाधीक्षकों (डीएसपी) को मंगलवार को स्थानान्तरित कर दिया गया। साथ ही, अभिसूचना (एलआईयू) के 11 उप निरीक्षक (विशेष श्रेणी) के साथ, मुख्य आरक्षियों (एचसी) को ज्येष्ठता के आधार पर उप निरीक्षक (एसआई) पद पर प्रोन्नत कर दिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि डीएसपी चन्दन सिंह बिष्ट, हरिद्वार से सीआईडी मुख्यालय, देहरादून, विजय थापा, नैनीताल से ऊधमसिंहनगर भेजे गए हैं। महेश चन्द्र बिन्जौला को ऊधमसिंहनगर से टिहरी गढ़वाल, महेश चन्द्र जोशी को बागेश्वर से आईआरबी-प्रथम स्थानांतरित किया गया है। विपिन चन्द्र पन्त को चम्पावत से बागेश्वर, विवेक कुमार को देहरादून से हरिद्वार और विरेन्द्र दत्त उनियाल को पुलिस मुख्यालय से देहरादून जिले में भेजा गया है। इसके अतिरिक्त डीएसपी जूही मनराल, टिहरी गढ़वाल से देहरादून, रविन्द्र कुमार चमोली, चमोली से एटीसी हरिद्वार, संगीता, बागेश्वर से सतर्कता अधिष्ठान हल्द्वानी, अविनाश वर्मा, आईआरबी-प्रथम से चम्पावत और बहादुर सिंह चौहान, सीआईडी मुख्यालय देहरादून से हरिद्वार स्थानांतरित किए गए हैं।

इसके साथ ही एलआईयू के 11 उपनिरीक्षक (विशेष श्रेणी) तथा एचसी को ज्येष्ठता के आधार पर एसआई, एलआईयू के पद पर पदोन्नति प्रदान की गई है। इनमें प्रकाश चन्द्र पन्त, बसन्त बल्लभ, जयकिशोर बहुगुणा दिनेश चन्द्र टम्टा, चण्डी प्रसाद, मोहन लाल, चन्द्र लाल, रजनी राणा, किरण, लक्ष्मी नेगी और कौस्तुबानन्द पाठक शामिल हैं।


Nitika

Related News