देहरादून के दो स्थानों में 12 IFS अधिकारी कोरोना संक्रमित, फिर से लगा लॉकडाउन

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 11:13 AM (IST)

देहरादूनः कोरोना संक्रमण के समाप्ति के दावों के बीच गुरुवार को एक बार फिर उत्तराखंड के देहरादून में दो स्थानों पर आशा के विपरीत, बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद पूर्णबन्दी (लॉकडाउन) घोषित कर दिया गया। संक्रमित लोगों में भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के 12 अधिकारी शामिल हैं।

देहरादून के जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने गुरुवार देर शाम बताया कि जनपद क्षेत्र अंतर्गत इंदिरा गांधी नेशनल एकेडमी ओल्ड हॉस्टल (एफआरआई) एवं जी-2, बी-19 तिब्बतन कालोनी डिक्लिन, सहस्त्रधारा रोड, कुल्हाल में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति चिन्हित होने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्रों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि दोनों क्षेत्रों में सीमांकन किए स्थानों में ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में वर्ष 2020 में सबसे पहले एफआरआई के विदेश से प्रशिक्षण प्राप्त कर वापस आए भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद राज्य में व्यापक स्तर पर संक्रमण फैला था। अब जब राज्य में यह संक्रमण लगभग समाप्त हो रहा है, तब फिर 12 आईएफएस अधिकारी संक्रमित मिले हैं। इसी तरह, तिब्बती कालोनी में भी नए संक्रमित मिलने के बाद यहां कंटेनमेंट जोन बनाने पड़े हैं।

वहीं इन आईएफएस अधिकारियों में से 4 अधिकारी दिल्ली से यहां लौटने के बाद बुधवार को ही अपने-अपने गृह राज्यों में जा चुके हैं। इनमें से एक हिमाचल प्रदेश के हैं जबकि अन्य के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इन सबों की रिपोर्ट मिलने के बाद जिलाधिकारी ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static