उत्तराखंड में 2 अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 10 लोगों की मौत, 4 अन्य घायल, धामी ने जताया दुख

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 10:15 AM (IST)

 

देहरादून/नई टिहरीः उत्तराखंड के नैनीताल और टिहरी जिलों में गुरुवार को दो सड़क दुर्घटनाओं में 10 लोगों की मृत्यु हो गयी और 4 अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए संबंधित जिला प्रशासनों को घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नैनीताल जिले के अधौरा गांव के पास देर शाम एक जीप के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार 5 लोगों की मृत्यु हो गई और एक अन्य घायल हो गया। जिला मुख्यालय से करीब 100-150 किलोमीटर दूर दुर्घटनास्थल के लिए सूचना मिलते ही राज्य आपदा मोचन बल की टीम को रवाना कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के समय वाहन हल्द्वानी से रीठा साहिब जा रहा था। 

टिहरी जिले के घनसाली क्षेत्र में हुई एक अन्य घटना में, एक वाहन के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार एक महिला सहित 5 लोगों की मृत्यु हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्घटना पोखार गांव से गेंवली गांव के लिए बनाई जा रही नई सड़क के पास उस समय हुई जब 8 सवारियों को लेकर घनसाली से ग्राम सौड़ जा रहा यह वाहन अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया। दुर्घटना में 5 व्यक्तियों की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जिनमें एक महिला भी शामिल है। घायलों को स्थानीय लोगों, पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के कर्मियों की मदद से खाई से निकाल कर निकटवर्ती पिलिखी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है।

मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की तथा ईश्वर से उनके शोकाकुल परिजनों को दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए संबंधित जिला प्रशासनों को उन्हें समुचित उपचार प्रदान करने को कहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static