जहरीली शराब मामलाः प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, आबकारी निरीक्षक सहित 13 अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 02:10 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में जहरीली शराब का सेवन करने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 तक पहुंच गई है। इस घटना पर राज्य सरकार ने तात्कालिक बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक सहित 13 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, राज्य के आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने मृतकों के परिवारों के प्रति पूर्ण सहानुभूति व्यक्त की है। इसके साथ ही अपने कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधित क्षेत्र में नियुक्त आबकारी विभाग के 13 निरीक्षक, उप निरीक्षक और आरक्षियों को निलंबित कर दिया गया है। प्रकाश पंत ने इस दुखद घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दिए हैं।

वहीं इस घटना के बाद प्रमुख सचिव आनंद वर्धन ने आबकारी के आला अधिकारियों की बैठक बुलाई। बैठक में प्रमुख सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को अवैध शराब के बिक्री को लेकर पत्र जारी कर दिया है। इसके साथ ही आबकारी अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए अलर्ट किया गया है और कहा गया है कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं ना दोहराई जाए। बता दें कि जहरीली शराब पीने से बीमार लोगों की संख्या को देखते हुए इस हादसे में मृतक संख्या अधिक होने की आशंका भी जताई जा रही है।



 

Nitika