उत्तराखंडः हल्द्वानी में लहराया गया राज्य का 155 फीट ऊंचा तिरंगा

punjabkesari.in Sunday, Apr 01, 2018 - 02:03 PM (IST)

हल्द्वानी(तारा जोशी): उत्तराखंड का सबसे ऊंचा झंडा शनिवार को हल्द्वानी में लहराया गया। यह हल्द्वानी जिले के लिए एक गौरव की बात है। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, राज्य का सबसे बड़ा 155 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लहराया गया। इस उपलक्ष्य पर देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा किया गया। उनके साथ नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी भी मौजूद रहे। 
PunjabKesari
इस मौके पर भगत सिंह कोश्यारी ने नैनीताल जिले के सेनाओं, अर्धसैनिक बलों और पुलिस के शहीद जवानों को शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि देते हुए तिरंगे को लहराया। इस दौरान पूरा शहर वंदे मातरम और भारत माता के जयकारों से गूंज उठा।नैनीताल सांसद ने कहा कि यह बहुत गौरव की बात है कि राज्य का सबसे ऊंचा झंडा हल्द्वानी में लहराया गया। इससे युवाओं और आने वाली पीढी में राष्ट्रभक्ति और देश भक्ति की भावना पैदा होगी। 
PunjabKesari
बता दें कि पिछले दो सालों से मिशन तिरंगा को लेकर 'परिवर्तन एक संकल्प' संस्था के द्वारा तिरंगा लगाए जाने की योजना चलाई जा रही थी, जिसे पूरा कर लिया गया है। इस कार्यक्रम में मेयर जोगेन्द्र पॉल सिंह रौतेला, नेत प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश, कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे।  
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static