रुद्रप्रयागः अगस्त्युनि से रवाना होकर अपने गंतव्यों तक पहुंची 190 पोलिंग पार्टियां

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 06:35 PM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बुधवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के मतदान को निष्पक्ष सम्पन्न करवाने के लिए सभी 190 पोलिंग पार्टियां अगस्त्यमुनि से रवाना होकर अपने गंतव्यों तक पहुंच गई हैं। वहीं चुनाव को सम्पन्न करवाने के लिए पुख्ता इन्तजाम किए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अगस्त्यमुनि क्रीड़ा भवन पहुंचकर चुनाव की तैयारियों का बारिकी से जायजा लिया। इसके साथ ही चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारी एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि तृतीय चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को संपन्न करवाने में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वहीं अगस्त्यमुनि से सन, कमेड़ा, भोंसाल, बावई, चामक, जमेथी, घोलतीर, रतूड़ा, खांकरा, बाड़ा, भीरी आदि के लिए कुल 190 पोलिंग पार्टियां रवाना हुई और अपने गंतव्यों तक पहुंची। इसके साथ ही कुल 90,352 मतदाताओं वाले विकासखंड में 45,283 महिला और 45,069 पुरूष मतदाता हैं। इस विकासखंड को 3 जोन एवं बीस सेक्टरों में बांटा गया है। विकासखंड में 11 अति संवेदनशील तथा 68 पोलिंग बूथ को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है।

बता दें कि तृतीय चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सम्पन्न करवाने के लिए 207 पीठासीन अधिकारियों के अतिरिक्त 828 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारी एवं कर्मचारियों को गंतव्यों तक पहुंचाने के लिए 18 बसों एवं 141 जीप टैक्सियों को लगाया गया है और 20 छोटे वाहनों को रिजर्व में रखा गया है।

Nitika