नैनीतालः अस्पताल से भागे 2 विदेशी पर्यटक, प्रशासन में मचा हड़कंप

3/24/2020 3:13:16 PM

नैनीतालः कोरोना संक्रमण के चलते नैनीताल अस्पताल में भर्ती दो विदेशी पर्यटक कड़े पहरे के बावजूद भाग निकले। इससे प्रशासन सकते में आ गया। हालांकि आखिरकार उन्हें पकड़ लिया गया और दोनों को हल्द्वानी अस्पताल भेज दिया गया।

इजरायल एवं बेल्जियम के दो पर्यटक पिछले 20 मार्च को नैनीताल पहुंचे। वे पिछले काफी समय से भारत भ्रमण पर आये हैं। कोरोना संकट के चलते यहां किसी भी होटल ने उन्हें कमरा उपलब्ध हुआ। इसी बीच वे मुख्यालय स्थित बीडी पांडे जिला अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों ने उनकी कोरोना की जांच की और उनके नमूने को हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया। उनमें हालांकि कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन प्रदेश में लाक डाउन की स्थिति में प्रशासन के सामने भी पर्यटकों को लेकर परेशानी है।

वहीं अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी केएस धामी ने बताया कि सोमवार को दोनों पर्यटक क्वारेंटाइन वार्ड से भाग निकले। इससे हड़कंप मच गया। इसी दौरान कुछ लोगों ने उन्हें देख लिया। पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना दी गई। राज्य आपदा प्राधिकरण के जवान उन्हें दोबारा अस्पताल लेकर आए। इसके बाद उन्हें जिला प्रशासन की ओर से हल्द्वानी के मोतीनगर स्थित क्वॉरेंटाइन केन्द्र भेज दिया गया।


Nitika

Related News