अधूरे हाईवे के पुल से गिरी कार, दो संतों की मौत, तीन घायल

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 02:53 PM (IST)

हरिद्वार/ब्यूरो। हरियाणा से हरिद्वार लौट रहे संतों की कार बीते देर रात को बड़ेरी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए कई फुट नीचे गिर गयी। जिसमें दो संतों की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए। हादसे की मुख्य वजह हाइवे पर बन रहे अधूरे पुल और वहाँ पर साइन बोर्ड नहीं लगना माना जा रहा है। 

देर रात को कोर कॉलेज के पास हरियाणा नंबर की कार  बढेढ़ी पुल से नदी में जा गिरी। हादसे में दो संतों की मौत हुई है। थाना प्रभारी मनोहर सिंह भंडारी के मुताबिक लोगों की मौत हो गई। देर रात को कार (एचआर- 76 -बी 9704) पुल की रेलिंग तोड़ कर नदी में जा गिरी।

 

हादसे में कार सवार संत भगवान दास (61 वर्ष) पुत्र रामकुमार दास निवासी रमानन्द आश्रम श्रवण नाथ नगर हरिद्वार, शिष्य पुष्पेंद्र गोस्वामी (60 वर्ष) पुत्र मुन्सब गोस्वामी निवासी गोस्वामी गुड़गांव हरियाणा की मौके पर मोत हो गई जबकि महंत हरेंद्र दास, विमलेश और महेश गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

 

अधूरा हाईवे ले रहा है जान

फोर लेन हाईवे का निर्माण हो रहा है लेकिन इसकी रफ़्तार कछुआ गति से हो रही है। अधूरा हाईवे और पुल जानलेवा बन गए हैं। जहाँ हादसा हुआ वहां एक पुराना पुल है जबकि एक नया पुल फोर लेन के लिए बनाया जा रहा है लेकिन किस पुल से गुजरना है इसका साफ संकेत नहीं लगा है। लिहाजा ऐसे में ड्राइवर भ्रम की स्थिति में दूसरी ओर कार लेकर पुल पर चढ़ गया हो।


 

नारसन से दूधाधारी तक 30 डेंजर पॉइंट

अभी दो दिन पहले ही अधूरे हाईवे पर नारसन बॉर्डर से हरिद्वार की सीमा तक डेंजर पॉइंट का अधिकारियों ने निरीक्षण किया था। जिलाधिकारी ने नारसन से दूधाधारी चौक तक हाईवे पर 30 डेंजर पॉइंट पाए और इसे तुरंत बंद करने के आदेश दिए थे। इस दौरान हाईवे पर कट को भी बंद करने को कहा था। ऐसा नहीं करने पर मुकदमा दर्ज करने की भी बात कही थी और बीते रात ही बड़ा हादसा हो गया।


 

दून हाईवे पर भी चिंताजनक स्थिति

 नारसन से देहरादून निर्माणाधीन हाईवे की बात करें तो हालत और खराब है। काम तो धीमे हो ही रहा, निर्माण करने वाली कंपनी यातायात नियमों का भी उल्लंघन कर रही है। अधिकांश जगहों पर डाइवर्जन के लिए लगे बोर्ड सही नहीं है। रात के वक्त ये दिखाई नहीं देते। जिससे हादसे की आशंका बनी हुई है।