अवैध खनन में लगी 2 ट्रैक्टर-ट्रालियां को तहसील प्रशासन ने किया जब्त

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 06:41 PM (IST)

डोईवाला: उत्तराखंड के तहसील प्रशासन द्वारा सुसवा नदी में अवैध खनन कर रही 2 ट्रैक्टर- ट्रालियोंं को धर दबोचा गया। इस दौरान अवैध खनन करने वालों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही अवैध खनन कर रहे अन्य ट्रैक्टर-ट्रालियां लेकर भागने लगे। इस दौरान तहसील प्रशासन ने 2 ट्रैक्टर-ट्रालियों को कब्जे में ले लिया। 

जानकारी के अनुसार, तहसील प्रशासन को प्रतिबन्धित सुसवा नदी से अवैध खनन करने की शिकायत कई दिनों से मिल रही थी। अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहसील प्रशासन ने टीम बनाई। टीम ने शनिवार को प्रतिबन्धित सुसवा नदी में अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया। टीम को देख अवैध खनन कर रहे चालक ट्रैक्टर ट्राली लेकर भाग निकले। टीम ने कुछ देर उनका पीछा किया और थोड़ी ही दूरी पर गन्ने के खेत के रास्ते पर दोनों ट्रैक्टर ट्रालियों को धर दबोचा। तहसील प्रशासन टीम ने दोनों ट्रैक्टर ट्रालियों को सीज कर दिया।

तहसीलदार भारत मोहन नेगी ने बताया कि प्रतिबन्धित सुसवा नदी से दो ट्रैक्टर ट्राली को अवैध खनन में पकड़ा है। अवैध खनन की दोनों ट्रालियों को तहसील लाने के दौरान एक चालक ट्रैक्टर सहित भाग निकला और थोड़ी दूरी पर जाकर ट्राली में भरा अवैध खनन खाली करने लगा। इसी बीच टीम ने ट्राली की घेराबन्दी करते हुए उसे पकड़ लिया।