जम्मू कश्मीर के माइन ब्लास्ट में उत्तराखंड ने खोए 2 जवान, आज गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 02:06 PM (IST)

अल्मोड़ा/चमोलीः उत्तराखंड के 2 जवान रविवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी और अखनूर में माइन ब्लास्ट की चपेट में आने से शहीद हो गए। शहीद का पार्थिव को सोमवार को उनके पैतृक गांव पहुंचा दिया जाएगा।

सैन्य सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई 
जानकारी के अनुसार, अभ्यास के दौरान माइन ब्लास्ट हुआ। इस धमाके की चपेट में आने से उत्तराखंड के 2 जवान सुरजीत सिंह राणा और 8 कुमाऊं रेडीमेंट के जवान लांस नायक सूरज सिंह शहीद हो गए। वहीं शहीद के परिजनों को घटना की सूचना मिलते ही गांव में मातम का माहौल पसर गया है। शहीद का पार्थिव शरीर सोमवार को उनके पैतृक गांव लाया जाएगा। उसके बाद सैन्य सम्मान के साथ उनको अंतिम विदाई दी जाएगी।

सीएम रावत ने शहीदों को किया कोटि-कोटि नमन 
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि वह राजौरी में माइन ब्लास्ट में शहीद हुए उत्तराखंड के सपूतों, सुरजीत राणा और लांस नायक सूरज सिंह की शहादत को कोटि- कोटि नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि ईश्वर से शहीदों की आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना करते हैं। सीएम ने कहा कि सरकार द्वारा शहीदों के परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी। 

अल्मोड़ा और चमोली के रहने वाले थे जवान 
बता दें कि सूरज पुत्र नारायण सिंह अल्मोड़ा के जिगोनी तहसील के रहने वाले थे। शहीद सुरजीत पुत्र स्वर्गीय प्रेम सिंह राणा चमोली के स्यूंण गांव के रहने वाले थे, जो कि 10वीं गढ़वाल में सेवारत थे।

Nitika