उत्तरकाशीः 40 गांवों को मिली सौगात, 278 मीटर लंबा आर्च ब्रिज बनकर हुआ तैयार

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 03:42 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में 278 मीटर लंबा आर्च ब्रिज बनकर तैयार हो गया है। यह पुल इतना खूबसूरत है कि उत्तरकाशी जिले की सीमा में प्रवेश करते समय स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इन दिनों यह पुल फेसबुक और वाट्सएप पर भी चर्चाओं में हैं।

टिहरी को जोड़ने वाला सरल मार्ग हुआ तैयार 
जानकारी के अनुसार, उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ में पुनर्वास विभाग के द्वारा भागीरथी नदी के ऊपर टीएचडीसी (टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉरपोरेशन) की 52.75 करोड़ की फंडिंग से पुल का निर्माण किया गया। वहीं उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि इस पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा किया जाएगा। डीएम ने कहा कि अभी इस पुल पर लोड टेस्टिंग होना बाकी है। उन्होंने कहा कि बिजली आदि की व्यवस्था होने के बाद पुल पर जल्द ही आवाजाही शुरू करवा दी जाएगी। इससे टिहरी को जोड़ने वाला एक सरल मार्ग तैयार हो जाएगा। 

मुख्यमंत्री पुल का करेंगे उद्घाटन 
बता दें कि टिहरी झील के निर्माण के बाद देवीसौड़ पुल बार-बार भागीरथी नदी में डूब जाता था। इसके कारण दीचली और गमरी पट्टी के ग्रामीणों का संपर्क चिन्यालीसौड़ से कट जाता था। इसी के चलते ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को अपनी समस्या से अवगत करवाया। इसके बाद पुनर्वास विभाग के द्वारा इस पुल का निर्माण शुरू किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static