उत्तराखंड में आंधी-तूफान से 3 लोगों की मौत, पेड़ गिरने से 40 गांव की बिजली आपूर्ति ठप्प

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 04:36 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के भिन्न-भिन्न जिलों में आंधी-तूफान का कहर देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में बुधवार को आई आंधी के कारण कई घर तबाह हो गए। इसके साथ ही पेड़ गिरने के कारण 40 गांव की बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई।

जानकारी के अनुसार, कुमाऊं के सितारगंज के गोविंदपुर गांव में सेमलपुरा पुलभट्टा निवासी धर्मपाल की गौशाला की छत गिरने से मौत हो गई। इसके साथ ही आंधी-तूफान के कारण बुधवार सुबह 5 बजे नैनीताल रोड पर निर्मला कॉन्वेंट स्कूल के पास एक बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में बाइक सवार 2 युवकों की मौत हो गई, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं गरुड़ में बैजनाथ थानांतर्गत अयारतोली गांव में बिजली गिरने से फैले करंट की चपेट में आने से मंजू झुलस गई। इसके साथ ही खटीमा में आंधी के कारण घर की छत ढह गई। इससे बानूसी निवासी रोहित सिंह घायल हो गया, जबकि नगला तराई निवासी शंकर तेज हवा के चपेट में आने से चोटिल हो गए।

बता दें कि आंधी से कई जगहों पर कच्चे मकान और टिन शेड उड़ गए। पेड़ों के गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गईं जिससे बिजली आपूर्ति के साथ-साथ जलापूर्ति भी ठप हो गई।

 

Nitika