उत्तराखंड में 2 अलग-अलग कार दुर्घटनाओं में 3 लोगों की मौत, एक महिला लापता

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 05:02 PM (IST)

गोपेश्वर/नई टिहरीः उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में दो अलग-अलग कार दुर्घटनाओं में एक महिला सहित 3 व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि 3 अन्य घायल हो गए, जबकि एक अन्य महिला अब भी लापता है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। चमोली जिले के जोशीमठ में बद्रीनाथ धाम के समीप मंगलवार तड़के एक कार गहरी खाई में गिर गई, जिससे उसमें सवार एक महिला सहित 2 व्यक्तियों की मौत हो गई। कार में एक अन्य महिला भी थी जो लापता बताई जा रही है।

जोशीमठ के प्रभारी तहसीलदार रवि शाह ने बताया कि हादसा बद्रीनाथ धाम से 3 किलोमीटर पहले रडांग मोड़ के पास हुआ जब कार अचानक अनियंत्रित हो गई और 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई। शाह ने बताया कि वाहन में स्थानीय पुलिस थाना में तैनात महिला कांस्टेबल और उसके परिजन सवार थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीम ने देहरादून के सह्रस्त्रधारा निवासी अरुण (34) और उत्तर प्रदेश के संभल की रहने वाली कुमारी मोना (26) के शव खाई से बरामद कर लिए। कार में यात्रा कर रही एक अन्य महिला कुमारी प्रेमलता (30) अभी लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है।

टिहरी जिले में सोमवार देर रात हुई एक अन्य दुर्घटना में एक कार के गहरी खाई में गिरने से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी एक श्रद्धालु की मृत्यु हो गई और दिल्ली-एनसीआर के 2 श्रद्धालु सहित 3 अन्य घायल हो गए। टिहरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर ने बताया कि ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर व्यासी के समीप हुए हादसे के समय श्रद्धालु केदारनाथ से लौट रहे थे। देर रात चलाए गए बचाव एवं राहत अभियान के दौरान पुलिस और एसडीआरएफ ने मृतक और घायलों को खाई से बाहर निकाला। मरने वाले युवक की पहचान 23 वर्षीय निशांत के रूप में हुई है।

बता दें कि घायलों को उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती करवाया गया है। घायलों में दिल्ली की वर्षा, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के ग्रेटर नोएडा की संगीता दास अधिकारी और कार चालक गाजियाबाद का अंकित शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static