उत्तराखंड में दो अलग-अलग सड़क हादसों में 3 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 08:28 AM (IST)

 

कोटद्वार/गोपेश्वरः उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो महिलाओं सहित 3 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 8 अन्य घायल हो गए। पौड़ी गढ़वाल के सतपुली क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 534 पर सोमवार को एक कार के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो बच्चों सहित 4 अन्य व्यक्ति घायल हो गए।

PunjabKesari

सतपुली की तहसीलदार सुधा डोभाल ने बताया कि हादसा अपराह्न लगभग दो बजे हुआ जब चौबट्टाखाल से कोटद्वार की तरफ आ रही कार सतपुली से 10 किलोमीटर आगे अनियंत्रित होकर लगभग 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंचे राज्य आपदा प्रतिवादन बल तथा पुलिस के बचाव दलों ने 2 बच्चों सहित 4 अन्य घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां वाहन चालक दलबीर सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है। दुर्घटना में जान गंवाने वाली महिलाओं की पहचान चौबट्टाखाल क्षेत्र के रंसवा गांव की रहने वाली बेलमती देवी (75) तथा प्रीति देवी (30) के रूप में हुई है। घायलों में से दो बच्चे, अर्पित (8) तथा सात माह की वानिका मृतका प्रीति देवी के बच्चे हैं। एक अन्य सड़क हादसे में चमोली जिले में एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा 4 अन्य घायल हो गए।

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि हादसा रविवार रात को हुआ जब रोली-ग्वाड़ मार्ग पर गोपेश्वर के समीप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के बचाव दलों ने दुर्घटना पीड़ितों को खाई से बाहर निकाला। हादसे में एक व्यक्ति की मौत मौके पर हो गई जबकि अन्य 4 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बता दें कि मृतक की पहचान 32 वर्षीय रोहित सिंह के रूप में हुई है जबकि घायल होने वालों में मुकेश सिंह (45), संतोष सिंह (32), मनोज सिंह (42) और तिरलोक (45) शामिल हैं। दुर्घटना की चपेट में आए सभी लोग चमोली जिले के नेल कुड़ाव गांव के निवासी हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static