नैनीताल में लाखों रुपए की स्मैक के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 07:19 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के चंपावत जिले में विशेष अभियान समूह (एसओजी) और पुलिस को मादक द्रव्य तस्करों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने लाखों रुपये की स्मैक के साथ तीन तस्करों को दबोचा है जिनमें से एक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। चंपावत पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसओजी एवं टनकपुर पुलिस की ओर से बुधवार रात टनकपुर स्थित पिथौरागढ़ चुंगी के पास मादक द्रव्य एवं अवैध शराब से जुड़े तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया था।

इसी दौरान पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना पर एक मोटरसाइकिल सवार को रोका और जांच में उसके पास 194 ग्राम स्मैक बरामद हुई। बरामद स्मैक की कीमत लगभग पचास लाख रुपये आंकी गयी है। आरोपी राजेन्द्र मोहन पुत्र बृजमोहन निवासी 04, चाहबाई, प्रेमनगर, बरेली उप्र को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह लंबे समय से स्मैक की तस्करी कर रहा है और बरेली से खरीदकर उधमसिंह नगर एवं चंपावत के तराई वाले इलाकों के अलावा नेपाल में आपूर्ति करता है। बरामद स्मैक को भी वह बरेली से खरीदकर लाया है। आरोपी के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आवश्यक कारर्वाई की जा रही है।

पुलिस ने मोटरसाइकिल को जब्त कर दिया है। एक अन्य घटना में पुलिस ने टनकपुर के ज्ञानखेड़ा ट्रक पार्किंग के पास दो अभियुक्तों शमीम निवासी लाल इमली पड़ाव टनकपुर और कपिल वाल्दिया निवासी ग्राम पौढ़, पिथौरागढ़ को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 5.25 ग्राम स्मैक बरामद की है। आरोपियों ने बताया कि वह स्मैक को किच्छा-नानकमत्ता से खरीद कर लाये हैं और टनकपुर में बेचकर पैसा कमाना चाहते थे। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Content Writer

Diksha kanojia