यमुना में नहाते समय डूबे 3 छात्र, 1 को बचाया व 2 किशोरों की तलाश के लिए सर्च ऑप्रेशन जारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 11:13 AM (IST)

मुजफ्फरनगर\विकासनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से आए जत्थे में शामिल युवक समेत 3 छात्र यमुना नदी के तेज बहाव की चपेट में आ गए। हादसा शनिवार शाम डाक पत्थर बैराज के पास हुआ। छात्रों की चीख-पुकार सुनकर पास मौजूद लोगों ने नदी में कूदकर एक युवक को किसी तरह बचा लिया लेकिन इस बीच अन्य 2 छात्र नदी के तेज बहाव में लापता हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सर्च ऑप्रेशन शुरू किया। रात तक लापता दोनों किशोरों का पता नहीं लग सका। वहीं, बचाए गए युवक को देहरादून के श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल में रेफर किया गया है।

विकासनगर पुलिस के मुताबिक, अल जहरा फाउंडेशन संधावली (मुजफ्फरनगर) के 170 छात्र पछवादून क्षेत्र में आए थे। 3 बसों में सवार होकर आए छात्र टूर के बाद विकासनगर के अम्वाड़ी में इमामबाड़ा में रूके हुए थे। पिकनिक टूर में आए 3 छात्र जफर अली (13) कक्षा 7, मोहम्मद हुसैन (17) कक्षा 12, अनवर (20 ) शनिवार शाम के समय सेंट मेरी कांवेंट स्कूल, डाकपत्थर के पीछे नहाने चले गए। इसी दौरान पानी के तेज बहाव की वजह से तीनों छात्र डूबने लगे। मदद की गुहार सुन आसपास के लोग हरकत में आए।

लोगों ने यमुना नदी में कूद कर इनमें से एक छात्र अनवर को बाहर निकाल लिया लेकिन जफर और मोहम्मद हुसैन पानी की चपेट में आकर लापता हो गए। उनकी तलाश के लिए रात तक सर्च ऑप्रेेशन जारी था। पुलिस ने अनवर को प्राथमिक उपचार के लिए जीवनगढ़ के कालिंदी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। बता दें कि अल जहरा फाउंडेशन अनाथ बच्चों के लिए काम करता है और उन्हें नि:शुल्क में शिक्षा प्रदान करता है। पुलिस ने छात्रों के परिजनों को सूचना दे दी है।

Anil Kapoor