भारी बारिश के कारण उफान पर नदी-नाले, जलस्तर बढ़ने के कारण कोसी नदी में बहीं 3 महिलाएं

7/5/2020 4:55:36 PM

देहरादूनः उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे में हुई भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए, जिसमें 3 महिलाएं बह गईं और कई जगह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए।

एसडीआरएफ के सूत्रों के अनुसार, नैनीताल जिले के खैरना क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कोसी नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से 3 महिलाएं बह गईं। स्थानीय लोगों की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और तलाश एवं बचाव अभियान शुरू किया।

बढ़ते जलस्तर के बीच एसडीआरएफ की टीम ने एक महिला कमला देवी के शव को बरामद कर लिया। 2 अन्य महिलाएं ललिता देवी और लता देवी अभी लापता है और गोताखोरों की मदद से उनकी तलाश जारी है। तीनों महिलाएं सुबह खैरना के जंगलों में चारापत्ती और लकड़ियां लेने गई थीं।

वहीं राज्य के अनेक स्थानों में शनिवार रात से भारी बारिश की सूचना है जिससे नदी और नालों में उफान आ गया। कोटद्वार, यमुनोत्री और कई अन्य जगहों में नालों और गदेरों में पानी आने से सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग द्वारा उपलब्ध आंकडों के अनुसार, देहरादून में पिछले 24 घंटों के दौरान 94.1 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी जबकि अभी गरज के साथ हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है। राज्य के अन्य स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है।


Nitika

Related News