पानी के तेज बहाव में बहा यमुनोत्री नेशनल हाईवे का 30 मीटर हिस्सा, चारधाम यात्रा बाधित

7/6/2020 3:21:46 PM

 

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में रविवार को हुई बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। यमुनोत्री नेशनल हाइवे का 30 मीटर हिस्सा पानी के तेज बहाव में बह गया। इससे यातायात पूरी तरह से ठप्प हो गया है। ऐसे में उत्तराखंड सरकार द्वारा स्थानीय लोगो के लिए खोली चारधाम यात्रा भी बाधित हो गई है। वहीं स्थानीय ग्रामीणों को भी एक स्थान से दूसरे इस्थान तक जाने में मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

यमुनोत्री नेशनल हाइवे के राणा चट्टी के पास झज्जर गाड़ में अचानक आए उफान से हाइवे का 30 मीटर से अधिक हिस्सा उफनते पानी मे बह गया है, जिससे यातायात पूरी तरह से ठप्प हो गया है। वहीं स्थानीय निवासी महावीर पंवार माही ने बताया की रात को आसमान से हो रही भयंकर गर्जना से ग्रामीण डरे सहमे थे। साथ ही बारिश होने लगी और देखते ही देखते बड़े बड़े बोल्डर के गिरने ओर टकराने और गाड़ में बहते पानी की आवाजें आने लगी। उन्होंने बताया कि सुबह होते ही ग्रामीण जैसे ही झज्जर गाड़ के पास पहुंचे तो मंजर देखते ही सब अवाक रह गए। सड़क का 30 मीटर से अधिक का हिस्सा बह चुका था। इतना ही नहीं विशालकाय पत्थर सड़क के किनारे पड़े थे।

बता दें कि 20 साल पहले साल 2000 में भी झज्जर गाड़ ने तबाही मचाई थी। एक बार फिर से इस गाड़ के सक्रिय होने से हाइवे पर खतरा मंडराने लगा है।


Nitika

Related News