जहरीली शराब पीने से अब तक 36 लोगों की हो चुकी मौत, विपक्ष ने CM से की इस्तीफे की मांग

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 12:44 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में रुड़की जिले के झबरेड़ा क्षेत्र और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के गांव में जहरीली शराब से कुल 120 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अतिरिक्त उत्तराखंड में मौत का आंकड़ा 36 तक पहंच गया है।

जानकारी के अनुसार, हरिद्वार और सहारनपुर के एसएसपी ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 4 लोग सहारनपुर से 35 लीटर शराब खरीद कर लाए थे। पुलिस ने इस मामले के बाद कार्रवाई करते हुए बालुपुर निवासी एक पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस 4 आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। वहीं जहरीली शराब से हुई मौत के बाद विपक्ष लगातार सरकार को घेरती हुई नजर आ रही है। विपक्ष ने इस घटनाक्रम के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और आबकारी मंत्री प्रकाश पंत को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही उनके इस्तीफे की मांग भी की है।

बता दें कि आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने विपक्ष के सवालों को गलत ठहराया है। प्रकाश पंत ने कहा कि इस मामले में सरकार की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है। सरकार ने आबकारी निरीक्षक सहित 13 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही आबकारी मंत्री ने कहा कि राज्य स्तर और जिला स्तर के 8 अधिकारियों को 'कारण बताओ नोटिस' जारी किया है। उन अधिकारियों को 3 दिनों के भीतर अपना जवाब देना होगा। इसके साथ ही उन अधिकारियों के जवाब से संतुष्ट ना होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Nitika