दीवाली की छुट्टी के बाद विद्यालय नहीं पहुंचे उत्तरकाशी के 4 शिक्षक, तत्काल प्रभाव से किए गए निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 09:33 AM (IST)

 

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के एक उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यक सहित 4 शिक्षकों को कार्य में लापरवाही बरतने और बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

उत्तरकाशी जिले में डुंडा प्रखंड (ब्लॉक) के जेमर स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात ये सभी शिक्षक दीवाली की छुट्टी समाप्त होने के बाद स्कूल नहीं पहुंचे, जिससे वहां अध्ययनरत छात्र अर्धवार्षिक परीक्षाएं नहीं दे पाए। निलंबित किए गए शिक्षकों में प्रधानाध्यापक दुर्गा लाल खनेटी, गंगेश्वर परमार, सुशीला बहुगुणा और दिनेश चमोली शामिल हैं।

वहीं उत्तरकाशी के जिला शिक्षा अधिकारी पदमेंद्र सकलानी ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने और बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के आरोपी चारों शिक्षकों को निलंबित कर अलग-अलग ब्लॉक शिक्षा कार्यालयों से संबद्ध किया गया है। इसके साथ ही मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम को सौंप दी गई है। ब्रह्मखाल क्षेत्र के निकट सुगम क्षेत्र में पड़ने वाले इस विद्यालय में तैनात 4 शिक्षकों में से एक भी दीवाली के अवकाश के बाद स्कूल नहीं पहुंचा, जिस कारण 28 और 29 अक्टूबर को उसके ताले भी नहीं खुले। इस वजह से 29 अक्टूबर को कक्षा छह से आठ तक के 20 छात्र अर्द्धवार्षिक परीक्षा का पेपर नहीं दे सके।

बता दें कि विद्यालय का ताला न खुलने के मामले ने क्षेत्र में तूल पकड़ लिया और आक्रोशित अभिभावकों और जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला से बात कर उनसे जिम्मेदार शिक्षकों को निलंबित करने की मांग की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static