पिथौरागढ़ उपचुनावः 48 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का किया इस्तेमाल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 10:40 AM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर सोमवार को हुए उपचुनाव में 48 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मतदाताओं ने उपचुनाव में विशेष रूचि नहीं दिखाई। वहीं एक मतदान केेंद्र स्थल पर मतदाताओं ने क्षेत्र में सड़क न बनाने को लेकर मतदान का बहिष्कार किया।

पिथौरागढ़ जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने जानकारी देते हुए बताया कि मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। इसके साथ ही लगभग 47.48 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने बताया कि कहीं से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। वहीं सड़क का निर्माण नहीं होने से नाराज देवदार मतदान केंद्र पर मतदाताओं ने वोटिंग का बहिष्कार किया। मतदान के बहिष्कार की सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने की कोशिश की। मतदाताओं ने अधिकारियों की बात नहीं मानी।

बता दें कि भाजपा के दिग्गज नेता और राज्य के कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की असामयिक निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी। उपचुनाव के लिए भाजपा ने पंत की पत्नी चंद्रा पंत तथा कांग्रेस ने अंजु लुंठी पर दांव लगाया है जबकि समाजवादी पार्टी ने मनोज भट्ट को मैदान में उतारा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static