उत्तरकाशीः सीएम द्वारा गठित 5 सदस्यीय टीम ने यमुनोत्री हाईवे का किया स्थलीय निरीक्षण

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 11:21 AM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से खराब मौसम के कारण चारधाम यात्रा प्रभावित हो रही है। इसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते प्रशासन सतर्क दिखाई दे रही है।

जानकारी के अनुसार, यमुनोत्री धाम की यात्रा सरल और सुगम बनाने के लिए सरकार गंभीर दिखाई दे रही है। सरकार के द्वारा यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डाबरकोट के ट्रीटमेंट का रास्ता तलाश किया जा रहा है। वहीं यात्रा बाधित ना हो, इसके लिए वैकल्पित मोटर मार्ग की तलाश की जा रही है। इसी के चलते यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत के सुझाव पर मुख्यमंत्री के तकनीकी सलाहकार आरपी भट्ट की अध्यक्षता  में 5 सदस्यीय टीम को ओजरी डाबरकोट भेजा गया। 5 सदस्यीय टीम डाबरकोट पहुंचकर सरल और बेहतर मोटर मार्ग के चयन को लेकर गुरुवार को स्थलीय निरीक्षण किया गया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि ओजरी से कुंसाला गांव होते हुए वैकल्पिक मोटर मार्ग का निर्माण जल्द ही किया जाएगा। वहीं तकनीकी कमेटी के द्वारा 3 दिनों के भीतर अपनी अंतिम रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। बता दें कि यमुनोत्री धाम को जोड़ने वाला यमुनोत्री हाईवे पर डाबरकोट लगातार एक साल से नासुर बना हुआ है। पहाड़ी का हर रोज दरकना और बड़े-बड़े बोल्डरों का पहाड़ी से गिरने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।  
 

Nitika