नैनीतालः क्वारंटाइन सेंटर में बच्ची की मौत के बाद जागा प्रशासन, DM ने दिए FIR के निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 12:11 PM (IST)

नैनीतालः लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे उत्तराखंड के प्रवासियों की घर वापसी हो रही है। अपने राज्य मे वापस आने के बाद उन्हें क्वारंटाइन किया जाता है। इसी बीच उत्तराखंड के एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां पर एक क्वारंटाइन सेंटर में 5 वर्षीय बच्ची की सांप के काटने से मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद प्रशासन नींद से जागा है। साथ ही नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल के द्वारा कार्रवाई की गई है।

डीएम ने परिवार को मुआवजा देने का किया ऐलान
जानकारी के अनुसार, नैनीताल बेतालघाट के तल्लीसेठी गांव मे बने क्वारंटाइन सेंटर में 5 वर्षीय बच्ची अंजलि की सांप के काटने से मौत हो गई। इस पर जिलाधिकारी ने शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि बच्ची के परिजनों को वन विभाग की ओर से निर्धारित मुआवजा राशि का जल्द ही भुगतान किया जाएगा।
PunjabKesari
डीएम ने संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश
वहीं क्वारंटाइन सेंटर मे तैनात किए गए राजकीय कर्मचारियों की लापरवाही को गम्भीरता से संज्ञान मे लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा संबंधित कर्मचारी के विरूद्व एफआईआर दर्ज करने के निर्देश जारी किए गए। डीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य मे यदि लापरवाही का मामला सामने आया तो उस कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल मे लाई जाएगी।

क्वारंटाइन सेंटर में थे कुल 16 लोग
बता दें कि प्राथमिक विद्यालय तल्लीसेठी बेतालघाट के क्वारंटाइन सेंटर में कुल 16 लोग क्वारंटाइन है। इसमें महेन्द्र का परिवार भी था। इस परिवार की क्वारंटाइन अवधि मंगलवार को पूरी होनी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static