उत्तराखंड के इस गांव में 51 लोग निकले कोरोना संक्रमित, कंटेनमेंट जोन किया गया घोषित

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 06:32 PM (IST)

कोटद्वारः उत्तराखंड के पौड़ी जिले के एक गांव में रहने वाले 141 लोगों में से 51 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गांव को निषेध क्षेत्र घोषित कर दिया गया है और ग्रामीणों को घर पर पृथक-वास में रहने को कहा गया है।

उप जिलाधिकारी, सत्पुली, संदीप कुमार ने कहा कि पौड़ी के एकेश्वर प्रखंड के कुरख्याल गांव के निवासियों में बीते कुछ दिनों से बुखार जैसे कोविड-19 के लक्षण दिखाई दे रहे थे। पाटीसैण के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से स्वास्थ्य विभाग के एक दल ने 11 मई को जांच के लिए ग्रामीणों के नमूने लिए। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को प्राप्त हुई रिपोर्ट में कुल 141 ग्रामीणों में से 51 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को घर पर पृथक-वास में रखा गया है और उन्हें चिकित्सीय किट उपलब्ध कराई गई हैं जबकि गांव को निषेध क्षेत्र घोषित किया गया है।

कुमार ने कहा कि ऐहतियात के तौर पर निकटवर्ती पाटीसैण बाजार को भी बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कुरख्याल के निकटवर्ती गांव में भी छह लोग कोविड-19 से पीड़ित पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से गांवों में संक्रमित लोगों के संपर्क में रहने को कहा गया है जिससे स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ने की सूरत में उन्हें सत्पुली के कोविड देखभाल केंद्र में भर्ती कराया जा सके। देश में हाल में ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि देखी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि महामारी ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रही है और हर राज्य सरकार इसे रोकने का प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static