पिथौरागढ़ः भूस्खलन के लिहाज से सुरक्षित स्थानों पर भेजे गए 53 परिवार

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 03:40 PM (IST)

 

 

नैनीतालः उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में हाल में प्राकृतिक आपदा की घटनाओं के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया। साथ ही सर्वे के बाद आपदा के लिहाज से संवेदनशील 2 गांवों के 53 परिवारों को सुरक्षित स्थानों में भेज दिया है।

अपर जिलाधिकारी आर डी पालीवाल के अनुसार, आपदा के लिहाज से धापा गांव के 47 और बलोटा के 6 परिवारों के घरों को बेहद संवेदनशील माना गया है। प्रशासन ने इन घरों को खाली करा लिया है और घरों में रहने वालो परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है। यही नहीं भूस्खलन की द्दष्टि से संवेदनशील माने जाने वाले मरतोली गांव में बीआरओ को तत्काल आपदा न्यूनीकरण की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं अपर जिलाधिकारी ने कहा कि मुनस्यारी-मदकोट मोटर मार्ग पर भी क्षतिग्रस्त किरकिरिया पुल के निर्माण के लिए अतिरिक्त मशीनें लगाने और यातायात बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि मुनस्यारी तहसील के अंतर्गत 7 पीड़ित परिवारों की मदद के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इसी प्रकार तल्ला जौहार के हरड़िया नाले में भी भूस्खलन एवं बाढ़ को देखते हुए संबद्ध तहसीलदार को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static