600 करोड़ के खाद्यान्न घोटाले में 25 कार्मिकों पर गिरी गाज

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 09:58 AM (IST)

देहरादून: ऊधमसिंह नगर जिले में अरबों रुपए के खाद्यान्न घोटाले मामले में खाद्य महकमे ने बड़ा कदम उठाया है। शासन के निर्देश पर जिले में तैनात सभी सीनियर मार्कीटिंग इंस्पैक्टर समेत 25 अधिकारियों को हटा दिया गया है। इन्हें गढ़वाल मंडल के विभिन्न जिलों में तैनाती दी गई है। वहीं गढ़वाल मंडल के विभिन्न जिलों से 25 अधिकारी ऊधमसिंह नगर जिले में भेजे गए हैं। गढ़वाल मंडल में तैनात वेदप्रकाश धूलिया को डिप्टी आरएमओ कुमाऊं बनाया गया है।

ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर, काशीपुर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की राज्य पोषित योजना के सस्ते चावल की खरीद, भंडारण व वितरण में हुए बड़े घोटाले के बाद सरकार ने बड़ी कार्रवाई की। ऊधमसिंह नगर जिले से खाद्य महकमे के समस्त मार्कीटिंग स्टाफ को हटा दिया गया है।

खाद्य प्रमुख सचिव एवं खाद्य आयुक्त आनंद बद्र्धन ने बताया कि ऊधमसिंह नगर जिले के मार्कीटिंग स्टाफ को स्थानांतरित कर गढ़वाल मंडल के विभिन्न जिलों में तैनात किया गया है। वहीं गढ़वाल मंडल के विभिन्न स्थानों से स्टाफ को ऊधमसिंह नगर स्थानांतरित किया गया है। स्थानांतरित सभी कार्मिकों को शुक्रवार तक अनिवार्य रूप से कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए गए हैं, आदेश न मानने वालों पर निलम्बन की कार्रवाई की जाएगी।