मुख्यमंत्री के गृह जनपद में पानी के लिए तरस रहे 63 गांव के ग्रामीण, सीएम को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 05:19 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के कई जिलों में पानी की समस्या से लोग अभी तक जूझ रहे हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का गृह जिला पौड़ी में भी लोग मानसून के दौरान पानी से जूझ रहे हैं। इसको लेकर ग्रामीणों ने सचिवालय में सीएम को ज्ञापन सौंपकर पानी की समस्या से अधिकारियों को अवगत करवाया। 

जानकारी के अनुसार, पौड़ी जिले में लगभग 63 गांव के ग्रामीणों के द्वारा 1983 से पेयजल व्यवस्था के लिए संघर्ष किया जा रहा है। सरकार और पेयजल विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा चुका है। इसके साथ ही ग्रामीणों ने सीएम के पास जाकर भी गुहार लगाई और गांव में पानी की व्यवस्था करने को कहा गया। इससे पहले भी लोगों ने समस्या से निजात पाने के लिए कई बार धरनाै प्रदर्शन भी किया। इस पर ग्रामीणों का कहना है कि उनके बच्चे जवान हो गए लेकिन पानी की लाइन आज तक भी उनके गांव में नहीं आई है।

वहीं इस मामले में पेयजल मंत्री प्रकाश पंत काा कहना है कि विधानसभा सत्र में इस परियोजना के अन्तर्गत प्रस्ताव भी पारित हो गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही ग्रामीणों को पानी की इस समस्या से मुक्ति दिलाई जाएगी। प्रकाश पंत ने कहा कि तब तक के लिए टैंकरों के द्वारा गांव में पानी पहुंचाया जा रहा है।   
 

Nitika