चंपावत विधानसभा उपचुनाव में लगभग 64% हुआ मतदान, 3 जून को होगी मतगणना

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 10:25 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा उपचुनाव में मंगलवार को करीब 64 फीसदी मतदान हुआ, जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी के बीच सीधा मुकाबला है।

चंपावत जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, चंपावत विधानसभा सीट पर कुल 151 मतदान केद्रों में प्रातः 7 बजे से शाम 5 बजे तक शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ और इस दौरान करीब 64 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। प्रदेश के कुमाऊं क्षेत्र में स्थित चंपावत विधानसभा क्षेत्र में कुल 96,213 मतदाता हैं। मतदान के पश्चात मतदान पार्टियों द्वारा गौरल चौड़ मैदान परिसर में बनाए गए संग्रहण केंद्र में मशीनें जमा करवाई गईं, जिन्हें मतगणना होने तक स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा।

मतगणना 3 जून को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। मतदान शुरू होते ही मतदाताओं की लंबी कतारें मतदान केंद्रों के बाहर देखी गई। स्वयं मुख्यमंत्री भी बनबसा के कई मतदान केंद्रों पर पहुंचे, जहां उन्हें देखते ही युवाओं में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई। फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने का इतिहास रचा लेकिन जीत की अगुवाई करने वाले धामी स्वयं खटीमा से हार गए।

वहीं 'उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार' के नारे पर विधानसभा चुनाव लडने वाली भाजपा ने एक बार फिर धामी को ही मुख्यमंत्री बनाया। हालांकि, उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने के लिए शपथ ग्रहण करने से 6 माह के भीतर विधायक बनना जरूरी है, जिसके लिए चंपावत में उपचुनाव हो रहा है। धामी ने 23 मार्च को दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। धामी के उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ करने के लिए कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को अपनी विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static