देहरादून में भारी बारिश ने बरपाया कहर, 7 लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 11:05 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के कई जिलों में मंगलवार को भारी बारिश का विकराल रूप देखने को मिला। भारी बारिश के कारण 7 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

जानकारी के अनुसार, भारी बारिश के कारण बसंत विहार थाना क्षेत्र में स्थित सीमा द्वार के पास 1 मकान गिर गया। इसके कारण घर में रहने वाले 6 लोगों में से 4 लोग मकान में ही दब गए जबकि 2 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतकों के शव को पुलिस की सहायता से बाहर निकाला जा रहा है। वहीं देहरादून के डालनवाला में पानी में बहने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। इसके साथ ही बल्लीवाला और सहसपुर क्षेत्र में भी नदी में बहने से 2 लोगों की मौत हो गई। इसके अतिरिक्त पानी के तेज बहाव के कारण लाडपुर में तो एक कार ही पानी के तेज बहाव में बह गई। भारी बारिश के कारण सैकड़ों घरों में पानी और मलबा घुस गया है।

मौसम विभाग ने पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की है। इसी के चलते प्रशासन के द्वारा बुधवार को सरकारी स्कूल बंद करने की घोषणा की है। इसके साथ-साथ भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन हो गया। भूस्खलन होने के बाद चंबा ऋषिकेश हाईवे भी बंद हो गया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। प्रशासन और एसडीआरएफ टीम के द्वारा लगातार रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है। 

Nitika