दाह संस्कार के दौरान 7 महिलाओं ने किया गरीब ड्राइवर की पत्नी होने का दावा, पुलिस के लिए बनीं पहेली

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 01:53 PM (IST)

नई दिल्ली/हरिद्वारः आपने राजाओं-महाराजाओं के बारे में सुना होगा कि उनके मरने के बाद उनकी कई पत्नियां उनके दाह संस्कार के बाद चिता पर सती होने के लिए आ जाती थीं। शायद उस जमाने की इस कुप्रथा के बाद उन्हें मौत के सिवा कुछ हासिल नहीं होता था। अब आपको कलियुग की हाल ही की सच्ची घटना के बारे में बताते हैं, जहां एक फकीर किस्म के 40 साल के शादीशुदा इंसान ने आत्महत्या की। सार्वजनिक तौर इस शख्स की एक ही पत्नी थी, मगर मरने के बाद दाह संस्कार से पहले और बाद में कुल मिलाकर 7 पत्नियां आकर रोने-बिलखने लगीं। विलाप के इस दृश्य को देखकर जहां लोग दंग रह गए, वहीं पुलिस भी सकते में आ गई है। पुलिस के लिए हैरत की बात तो यह है कि मृतक के नाम पर बैंक खाता भी जीरो बैलेंस पर है। ऐसे में पुलिस एक साथ इन 7 पत्नियों का राज जानने में जुटी है कि पति के मरने के बाद वे दावा करके आखिर क्या हासिल करना चाहती हैं।

किराए के मकान में रह रहा था शख्स
हरिद्वार की पुलिस इस समय धर्म संकट से गुजर रही है। मामला एक व्यक्ति की मौत का है और 7 महिलाएं उस व्यक्ति की पत्नियां होने का दावा कर रही हैं। अब पुलिस किसे पत्नी माने यह पहेली उस समय और उलझ गई जब मृतक का बैंक खाता जीरो निकला और वह किराए के मकान में रह रहा था। हालांकि कोई भी महिला उसकी पत्नी होने संबंधी कोई प्रमाण-पत्र पेश नहीं कर सकी है।

अधिकार की जंग में पुलिस करेगी और इंतजार
उल्लेखनीय है कि रविवार को हरिद्वार में एक 40 साल के व्यक्ति ने खुदकुशी कर ली थी। व्यक्ति की जब हालत बिगड़ी तो एक महिला उसे अस्पताल लेकर पहुंची। अस्पताल में उसकी मौत हो गई। जब मृतक के दाह संस्कार की तैयारी चल रही थी तो शव पर अधिकार जताने के लिए पहले तो 5 महिलाएं सामने आईं। उसके बाद आई 2 और महिलाओं ने पत्नी होने का हक जताया।

जब हैरत में पड़ गई पुलिस
पुलिस के सामने मुसीबत तब खड़ी हो गई जब इन सभी महिलाओं ने मृतक की पत्नी होने का दावा किया, जबकि जो महिला उसे लेकर अस्पताल पहुंची थी उसका कहना था कि उसे अपने पति के जीवन में किसी और महिला के होने बारे में कोई जानकारी नहीं है। पुलिस ने अभी उन पांचों को समझा-बुझाकर किसी तरह मृतक का दाह संस्कार किया ही था कि 2 और महिलाएं पत्नी होने का दावा करते हुए आगे आ गईं। पुलिस को आशंका है कि कहीं कुछ और महिलाएं मृतक के शव पर अधिकार की मांग न करने लगें। पहेली बने इस केस को सुलझाने के लिए हरिद्वार पुलिस ने अभी कुछ दिन और इंतजार करने का फैसला किया है, जिससे शव पर दावा करने वालों की लिस्ट पूरी हो सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static