उत्तराखंड में हर्षोल्लास से मनाया गया 76वां स्वतंत्रता दिवस, धामी ने परेड ग्राउंड में फहराया तिरंगा

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 04:39 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में 76वां स्वतंत्रता दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। देहरादून स्थित ऐतिहासिक परेड ग्राउंड में हुए मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तिरंगा फहराया। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और पुलिस बैंड ने देशभक्ति की धुन बजाई। वहीं, मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया।
PunjabKesari
धामी ने देश और प्रदेश के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में संकल्प और समर्पण का एक नया भाव जागृत हुआ है। हमारा देश पहले से कहीं अधिक संगठित, सशक्त और सुरक्षित बन गया है। ‘आजादी के अमृत महोत्सव' पर घर-घर लहराता तिरंगा ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत' का संदेश दे रहा है।”

धामी ने कहा, “हम आजादी के अमृतकाल में प्रवेश कर रहे हैं, जिसमें देश के स्वर्णिम विकास की नींव रखी गई है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सनातन संस्कृति के साथ ही नए भारत का निर्माण हो रहा है।” उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री के मजबूत नेतृत्व से इतिहास की अनेक समस्याओं का समाधान हुआ है। अयोध्या में हम सबके आराध्य भगवान राम का मंदिर बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ। वहीं, जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 के खत्म होने से जम्मू-कश्मीर के लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम हुआ। मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की कुप्रथा से मुक्ति दिलाई गई।”
PunjabKesari
धामी ने यह भी कहा कि मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 वैश्विक महामारी का न केवल देश के अंदर मजबूती से सामना किया गया, बल्कि दूसरे देशों को भी टीका उपलब्ध कराया गया। उन्होंने समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए उठाए गए कदमों सहित प्रदेश में चलाई जा रही कल्याण एवं विकास योजनाओं का भी जिक्र किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने हाल ही में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षाओं में हुई धांधलियों का त्वरित खुलासा करने वाले पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की टीम के साथ ही अन्य पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक से सम्माानित किया। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के अलावा उनकी टीम में शामिल उपनिरीक्षकों-दिलबर सिंह, नरोत्तम बिष्ट, उमेश कुमार और विपिन बहुगुणा को मुख्यमंत्री ने सराहनीय सेवा पदक से अलंकृत किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static