AIIMS ऋषिकेश में नौकरी के नाम पर लाखों ठगने वाले 8 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 10:42 AM (IST)

ऋषिकेशः उत्तराखंड के एम्स ऋषिकेश में खाली पदों के लिए बेरोजगारों को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर उनसे लगभग 30 लाख रुपए ठगने के मामले में गिरोह के 8 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, इस गिरोह को चलाने वाले 3 मुख्य साजिशकर्ता अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं जिनकी तलाश की जा रही है। इस गिरोह से 1 लाख 70 हजार रुपए नकद, एक स्कॉर्पियो और कई लेपटॉप सहित अन्य सामान बरामद किया गया है। वहीं पुलिस कोतवाली ऋषिकेश के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि रुड़की के बीएमएस चौक निवासी धनीराम ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि देहरादून के कैनाल रोड निवासी दीपक गोवारी ने एम्स ऋषिकेश में नियुक्ति दिलवाने का झांसा देकर उनसे ढाई लाख रुपए ठग लिए और उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया।

बता दें कि शिकायत के आधार पर ठगों के गिरोह को पकड़ने के लिए ऋषिकेश पुलिस ने कई टीमें बनाई और गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने एम्स ऋषिकेश के लोगो सहित निदेशक रविकांत के दस्तखत भी स्कैन किए हुए थे। इन्होंने बेरोजगारों को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर उनसे लगभग 30 लाख रुपए ठगे। शाह ने बताया कि इनकी जालसाजी के शिकार बने लगभग 10 लोग सामने आए हैं जिनमें से 4 ने मुकदमा भी दर्ज करवाया है। शातिर गिरोह के लोग हर बेरोजगार से औसत ढाई से 3 लाख रुपए ठगते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static