Uttarakhand Election: समित, मदन, हरीश और फकीर सहित 8 लोगों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 08:36 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड में नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन कुमाऊं मंडल में सोमवार को जहां 8 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किए, वहीं 4 जिलों में 95 नामांकन पत्र खरीदे गए। इनमें सबसे अधिक अल्मोड़ा जनपद में 50 नामांकन पत्र खरीदे गए।

नामांकन पत्र दाखिल करने की दौड में पिथौरागढ़ जिले में धारचूला सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश धामी और गंगोलीहाट से भाजपा प्रत्याशी फकीर राम, जबकि अल्मोड़ा जिले की द्वाराहाट से कांग्रेस प्रत्याशी मदन बिष्ट की ओर से भी नामांकन पत्र दाखिल किया गया। इसी प्रकार नैनीताल की हल्द्वानी सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी समित टिक्कू ने भी नामांकन पत्र भरा। आप प्रत्याशी समित टिक्कू ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कैंची धाम, घोड़ाखाल मंदिर और कालू साईं मंदिर में पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान पत्नी ऋचा सिंह भी उनके साथ रहीं। अल्मोड़ा जनपद में आज सबसे अधिक 50 नामांकन पत्र बिके।

द्वाराहाट में चार, सल्ट में 11, रानीखेत में आठ, सोमेश्वर में चार, अल्मोड़ा में 21 और जागेश्वर में 2 लोगों द्वारा नामांकन पत्र खरीदे। इसी प्रकार पिथौरागढ़ जिले में कुल 13 नामांकन पत्र खरीदे गए। इनमें धारचूला सीट से बसपा प्रत्याशी जबकि डीडीहाट से कांग्रेस और सपा प्रत्याशी तथा पिथौरागढ़ से बसपा प्रत्याशी की ओर से नामांकन पत्र के चार और भीम आर्मी की ओर से तीन सेट खरीदे गए। गंगोलीहाट में कांग्रेस, सपा, आप एवं निर्दलीय प्रत्याशी की ओर से भी नामांकन पत्र लिए गए। नैनीताल जिले में कुल 6 विधानसभा के लिए 5 लोगों की ओर से नामांकन किया गया जबकि कुल 32 लोगों की ओर से नामांकन पत्र खरीदे गए।

नैनीताल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजीव आर्य और भुवन चंद्रा की ओर से 2-2, लालकुआं से एक, भीमताल से 8, हल्द्वानी से 6, कालाढूंगी से 7 एवं रामनगर में 8 लोगों की ओर से नामांकन पत्र खरीदे गए। बागेश्वर जिले के कपकोट विधानसभा के लिए आज भाजपा के सुरेश गड़िया और निर्दलीय उम्मीदवार हर गोविंद जोशी तथा चंदन सिंह ऐंठानी जबकि बागेश्वर सीट से बसपा प्रत्याशी ओम प्रकाश टम्टा और निर्दलीय भैरवनाथ तथा बालकृष्ण की ओर से नामांकन पत्र खरीदे गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static