पिथौरागढ़ः भूस्खलन की चपेट में आया एक मकान, मां-बेटा सहित कई मवेशी लापता

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 01:44 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में एक बार फिर भारी बारिश का कहर देखने के मिला। भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन की चपेट में एक घर आ गया, जिसके कारण 2 लोग और कई मवेशी लापता हो गए। वहीं एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राजस्व विभाग की टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, घटना पिथौरागढ़ जिले के बंगापानी तहसील के धामी गांव की है, जहां पर भ्योंला तोक में रविवार रात को भारी बारिश के कारण गांव के ऊपर स्थित पहाड़ी में जबरदस्त भूस्खलन हो गया, जिससे एक मकान मलबे की चपेट में आ गया। वहीं भूस्खलन इतना जबरदस्त था कि मकान का नामोनिशान ही मिट गया। मकान में मां-बेटा और जवाहर सिंह सोए थे, जो लापता हो गए हैं। इसके अतिरिक्त 40 बकरियां, 2 भैंस, 2 गाय और 2 बैल भी भूस्खलन की चपेट में आ गए हैं और सभी लापता बताई जा रही हैं।

ग्रामीणों को घटना की जानकारी सोमवार सुबह मिल पाई। इसके बाद जिला मुख्यालय को सूचना दी गई। पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राहत एवं बचाव दल को रवाना कर दिया गया है। गांव तक पहुंचने के लिए मोटर मार्ग के बाद 5 से 6 किमी. पैदल जाना होगा।

Nitika