AAP के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल BJP में शामिल

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 11:25 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। कर्नल कोठियाल ने 18 मई को आम आदमी पार्टी (आप) से इस्तीफा दे दिया था। वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रमुख मदन कौशिक की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए।
PunjabKesari
आप की प्रदेश इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय भी कोठियाल और उनके सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। धामी ने कहा कि एक फौजी का बेटा होने के नाते उन्हें पार्टी में एक पूर्व सैनिक का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैंने हमेशा महसूस किया कि कोठियाल का स्वभाव और आप की विचारधारा एक-दूसरे के अनुरूप नहीं है।'' धामी ने कहा, ‘‘भाजपा कोठियाल की पार्टी है, क्योंकि यह एकमात्र पार्टी है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सैनिकों का सम्मान कर रही है।''
PunjabKesari
कोठियाल ने कहा कि आप में जाना उनके द्वारा लिया गया एक गलत और भावुकतापूर्ण निर्णय था। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा में आना एक गलती को सुधारने जैसा है। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, गलती को महसूस करने और उसे सुधारने में ही समझदारी है।'' आप ने इस बार उत्तराखंड में बड़ा लक्ष्य रखा था और विधानसभा की सभी 70 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे थे तथा मतदाताओं को रिझाने के लिए कई चुनावी तोहफों का भी वादा किया था।
PunjabKesari
हालांकि, पंजाब में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उत्तराखंड में आप का खाता तक नहीं खुला और आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कोठियाल की गंगोत्री विधानसभा सीट पर जमानत जब्त हो गई। बताया जाता है कि उत्तराखंड चुनाव में आप को मिली हार के बाद कोठियाल पार्टी (आप) द्वारा उनके साथ किए गए बर्ताव से खुश नहीं थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static