AAP ने उत्तराखंड के लिए जारी किया घोषणापत्र, हर घर के एक नौजवान को नौकरी देने का वादा

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 02:39 PM (IST)

देहरादूनः आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को उत्तराखंड के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया। इसमें उसने राज्य में भ्रष्टाचार खत्म करने, गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने, हर घर को निशुल्क 300 यूनिट बिजली देने, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने और चावल-गेहूं तथा गन्ने का समर्थन मूल्य संशोधित कर उसे क्रमश: 2500 रुपए तथा 400 रुपए करने का वादा किया।

आप ने हर घर के एक नौजवान को नौकरी देने तथा रोजगार मिलने पर उन्हें पांच हजार रुपए सालाना देने का वादा भी किया। उत्तरकाशी में अपनी पार्टी का 'वचन पत्र' जारी करते हुए आप के मुख्यमंत्री पद के दावेदार कर्नल अजय कोठियाल ने देहरादून में एक हलफनामे पर भी दस्तखत किए और वादा किया कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो वह ईमानदारी से काम करेगी। उन्होंने लोगों से कहा कि अगर पार्टी अपना एक भी वादा पूरा नहीं करती तो वह उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं।

घोषणापत्र में आप ने अगले पांच सालों में राज्य का बजट दोगुना करने, काशीपुर, रुढ़की, कोटद्वार, डीडीहाट, रानीखेत और यमुनोत्री को जिला बनाने, 18 साल से उपर की महिला को हर महीने 1000 रुपए देने तथा महिलाओं के कल्याण के लिए अलग से बजट बनाने का भी वादा किया। आप ने राज्य आंदोलनकारियों के लिए सरकारी नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था करने का भी वादा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static