रुद्रप्रयाग में पुल निर्माण के दौरान हादसा, 2 मजदूरों की दर्दनाक मौत, 6 अन्य घायल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 05:24 PM (IST)

देहरादून/ रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बुधवार को एक पुल के निर्माण के दौरान हुए हादसे में दो मजदूरों की मृत्यु हो गई तथा 6 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसा सुबह लगभग नौ बजे ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोबगड़ के नरकोटा क्षेत्र में हुआ, जहां निर्माणाधीन पुल की शटरिंग (लोहे का जाल) के पलट जाने से पुल निर्माण में लगे मजदूर उसके नीचे दब गए। घटना की सूचना मिलने पर राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंची और तलाश एवं बचाव अभियान चलाया।



रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह परिहार ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे बचाव दल ने श​टरिंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि शटरिंग की लोहे की ​सरिया के नीचे दबे 2 मजदूरों के शव बरामद किए गए हैं। परिहार ने बताया कि घायल अवस्था में निकाले गए छह मजदूरों को रुद्रप्रयाग के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनके मुताबिक, बचावकर्मियों ने कटर की मदद से लोहे के जाल को काटकर मजदूरों को उससे बाहर निकाला। 


रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच चारधाम ‘आल वेदर रोड' परियोजना के तहत नया पुल बनाया जा रहा है और पुल के खंभों के लिए वहां लोहे की सरिया के जाल तैयार किए जाने के दौरान यह हादसा हो गया। 
 

 

Content Writer

Nitika