रोहित शेखर हत्याकांडः आरोपी अपूर्वा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 04:34 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी अपूर्वा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम के द्वारा अपूर्वा को गिरफ्तार कर दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश किया। इस दौरान उसने स्वीकार करते हुए कहा कि रोहित शेखर की हत्या उसकी हाथों से ही हुई है। इसके साथ ही अपूर्वा ने बताया कि उत्तराखंड से लौटने के बाद रोहित और उसके बीच काफी झगड़ा हुआ था। इसी बीच कुछ ऐसे हालात बने कि रोहित का गला दब गया, जिससे उसका दम घुट गया।

वहीं अपूर्वा के इस बयान के बाद केस की धारा 302 हत्या बदलकर 304 गैरइरादतन हत्या लग गई। कोर्ट में पेश करने के बाद अपूर्वा को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया था। बता दें कि रोहित तिवारी की मौत 15 अप्रैल को देर रात हुई थी। रोहित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि रोहित की मौत अप्राकृतिक है। इसके बाद मौत के कारण स्पष्ट ना होने पर इसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने घर में मौजूद सभी सदस्यों से पूछताछ की। इसके साथ ही अपूर्वा और घर में मौजूद 2 नौकरों के बालों और नाखूनों के नमूने लेकर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे थे।

क्राइम ब्रांच ने खुलासा करते हुए बताया था कि सबूत मिटाने के लिए अपूर्वा ने फोन को फॉर्मेट किया था। रोहित की हत्या के बाद उनके कमरे की पहली तस्वीर भी सामने आई थी, जिसमें बेड पर खून से भरी चादर, कुशन कवर, टिशू पेपर और जमीन पर खून के निशान भी पाए गए थे।



 

Nitika