बद्रीनाथ धाम में पढ़ी गई ईद की नमाज, विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल ने पर्यटन मंत्री को सौंपा ज्ञापन

7/22/2021 3:31:03 PM

 

चमोलीः उत्तराखंड में स्थित बद्रीनाथ धाम में एक समुदाय के लोगों की ओर से समूह में ईद की नमाज पढ़ने की चर्चा तेजी से फैल गई। सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा होती रही। वहीं विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय पहुंचे पर्यटन मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बद्रीनाथ धाम में ईद की नमाज पढ़ी गई। धाम में तीर्थ यात्रा पूरी तरह से बंद है। किसी को भी बद्रीनाथ के दर्शन की अनुमति नहीं है। ऐसे में एक समुदाय के लोगों की ओर से कैसे धाम में ईद की नमाज पढ़ी जा रही है। इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। वहीं चमोली के पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने कहा कि सोशल मीडिया पर बद्रीनाथ में एक समुदाय के लोगों की ओर से नमाज पढ़ने के संदेश को भ्रामक तरीके से फैलाया जा रहा है, जो कि तथ्यहीन है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बद्रीनाथ में आस्था पथ नामक संस्था की पार्किंग का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसमें कार्य कर रहे एक समुदाय के लोगों द्वारा बुधवार को ईद के त्योहार के अवसर पर बंद कमरे में लाउडस्पीकर का प्रयोग किए बिना और मौलवी की अनुपस्थिति में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए नमाज पढ़ी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static