रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी मामले में मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 09:11 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के हल्द्वानी में जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी और अन्य अनियमितताओं के मामले में प्रशासन ने एक मेडिकल स्टोर के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की और लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए रिपोर्ट प्रेषित कर दी है।

पुलिस को हल्द्वानी के विवेकानंद अस्पताल स्थित सौर वैली मेडिकल स्टोर में ड्रग की कालाबाजारी की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद हल्द्वानी के ड्रग इंस्पेक्टर की अगुवाई में पुलिस की एक टीम ने सोमवार को मेडिकल स्टोर पर छापा मारा और जांच की। जांच में पता चला कि मेडिकल स्टोर द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन के आवंटन और बिक्री को लेकर कोई रिकॉर्ड नहीं रखा गया है। रेमडेसिविर इंजेक्शन किस चिकित्सक की सलाह पर दिए गए, किसे बेचे गए और कितनी धनराशि वसूली गई स्टोर के पास इसके कोई दस्तावेज नहीं मिले। टीम को मौके पर यह भी जानकारी मिली कि मेडिकल स्टोर के लाइसेंसधारक के बजाय दुकान को अन्य व्यक्ति संचालित कर रहा था। दुकान पर मौजूद लोग संबंधित अभिलेख प्रस्तुत नहीं कर पाए। इसके बाद टीम ने मेडिकल स्टोर से संबंधित दस्तावेजों को सील कर दिया और लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए रिपोर्ट आगे भेज दी।

वहीं टीम ने अस्पताल प्रबंधन को हिदायत देते हुए अस्पताल में साफ-सफाई, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बेड, रेमडेसिविर इंजेक्शन के संबंध में पूरे दस्तावेज रखने के निर्देश दिए। साथ ही अस्पताल के जैव चिकित्सा वेस्ट को नियमानुसार निस्तारित करने को कहा गया है।

Content Writer

Nitika