DM के फैसले पर महापंचायत होने पर होगी कार्रवाई, जिला प्रशासन ने 5 KM के दायरे में लगाई धारा 144

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 11:28 AM (IST)

 

हरिद्वारः उत्तराखंड राज्य के जनपद हरिद्वार के क्षेत्र रुड़की के भगवानपुर में डाडा जलालपुर में संतों द्वारा बुलाई गई हिंदू महा पंचायत के मामले में उच्चतम न्यायालय की फटकार के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। वहीं जिला प्रशासन ने डाडा जलालपुर के 5 किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी है।

डीएम और एसएसपी का कहना है कि किसी भी कीमत पर क्षेत्र में माहौल बिगाड़ने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसा कोई करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई होगी। दरअसल, भगवानपुर के डाडा जलालपुर में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद क्षेत्र में तनाव अभी भी कायम है। ऐसे में कुछ संतों द्वारा जिन्होंने हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया था। उनके द्वारा 27 अप्रैल हिंदू महापंचायत बुलाई गई है। इस मामले में शीर्ष अदालत ने भी कड़े कदम उठाने की बात कही है, जिसके बाद डीएम और एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर सारे सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया है।

उधर हिंदू महापंचायत के आयोजकों का कहना है कि जिला प्रशासन ने इस मामले में 26 अप्रैल की शाम तक कार्रवाई की बात की थी लेकिन अभी तक कार्रवाई हुई नहीं है और अभी भी कई दंगाई खुली हवा में सांस ले रहे हैं। इसीलिए 27 अप्रैल को हिंदू महापंचायत का आयोजन किया गया है।

 

Content Writer

Nitika