UKSSSC पेपर लीक मामले में न्याय विभाग का अपर निजी सचिव गिरफ्तार, अब तक कुल 16 लोग हो चुके अरेस्ट

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 03:20 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्नपत्र (पेपर) लीक मामले में लगातार सरकारी और गैर सरकारी व्यक्तियों के पकड़े जाने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने सचिवालय के न्याय विभाग में नियुक्त एक अपर निजी सचिव को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अभी तक कुल 16 लोगों को पकड़ा जा चुका है।

एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि सचिवालय के न्याय विभाग में कार्यरत अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप सिंह पुत्र संजय सिंह राणा, निवासी जसपुर (उधम सिंह नगर) को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त से गहन पूछताछ के बाद और पुख्ता साक्ष्यों के आधार पर मुख्य अभियुक्त मनोज जोशी (कोर्ट कर्मचारी) और गिरफ्तार निजी सचिव गौरव चौहान और गिरफ्तार अभियुक्त तुषार चौहान के माध्यम से दो अन्य अभ्यर्थियों को पेपर लीक कराने की बात विवेचना में पुष्टि हुई।

अजय सिंह ने बताया कि अभियुक्त द्वारा दो अभ्यर्थियों से 18-18 लाख में पेपर का सौदा तय किया गया था, जिसमे तीन-तीन लाख परीक्षा से पूर्व और 15-15 लाख परीक्षा के बाद तय हुए थे जिसकी लेनदेन जसपुर स्थित आवास पर हुई थी। उन्होंने बताया कि पूछताछ और उपलब्ध साक्ष्य व इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों के आधार पर उपरोक्त गिरफ्तारी की गई है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में अभी गिरफ्तार कुल 16 अभियुक्तों में से छह सरकारी, तीन संविदा कर्मी और अन्य निजी व्यक्ति शामिल हैं।

Content Writer

Ramanjot