ADG ने कानून व्यवस्था में सुधार लाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2017 - 10:48 AM (IST)

हरिद्वार (अमरीश): ए.डी.जी. लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने मेला नियंत्रण कक्ष के सभागार में अपराध व कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अपराधियों पर शिकंजा कसने व पेशेवर अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ए.डी.जी. ने पेशेवर अपराधियों की प्रॉपर्टी जब्त करने, उनकी जमानत तुड़वाने और जमानत लेने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा गली-मोहल्लों में गुंडागर्दी करने वाले गुंडा तत्वों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई व जिला बदर करने, पुराने हिस्ट्री शीटरों की थानों में परेड करवाने व नए अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोलने के भी निर्देश दिए। ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए एस.आई. को एरिया वाइज बीट देकर जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए। सी.पी.यू. को कहा कि सी.पी.यू. का काम मात्र चालान करना ही नहीं होता है। स्मूथ ट्रैफिक के लिए अब जिम्मेदारी तय की जाएगी, जिम्मेदारी पूरी न करने वालों को हटाया जाएगा।

अधिकारियों को नए सिपाहियों को काम सिखाना व सही जानकारी देते हुए ड्यूटी पर लगाने के निर्देश भी दिए। किट्टी प्रकरण पर ए.डी.जे. ने कहा कि अवैध रूप से किट्टी चलाने वालों के खिलाफ शिकंजा कसा जाएगा। बैठक दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार वी.के. नगर पुलिस अधीक्षक ममता वोहरा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।